Full Salary Process For Newly Recruitment Emplyee

Spread the love

प्रिय दोस्तों, जैसा कि आपको लेख के शीर्षक से ही स्पष्ट है कि आज हम नवीन कार्मिक के प्रथम वेतन बिल के बारें में चर्चा करेंगें। यहॉ दी गई प्रक्रिया पेमैनेजर पोर्टल पर वेतन भुगतान से संबंधित है।

➤ सर्वप्रथम नवनियुक्त कार्मिक अपने आवेदन के समय दिए गये अपने समस्त दस्तावेजो की प्रमाणित प्रति मय नियुक्ति आदेश, स्वास्थ्य सर्टिफिकेट व पुलिस सत्यापन डीडीओ के पास जमा करवाएगा।

➤ सर्वप्रथम कर्मचारी को एम्प्लोयी आईडी जारी करवाने हेतु निर्धारित प्रपत्र में समस्त डिटेल भरकर डीडीओ को जमा करवाना होगा जिसको डीडीओ द्वारा अपनी एसएसओ आईडी के माध्यम से एसआईपीएफ पोर्टल पर ऑनलाइन कर बीमा विभाग को अग्रेषित की जाएगी।

प्रक्रिया देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें –

➤ एम्प्लोयी आईडी जारी होने के उपरांत कार्मिक को प्रान नंबर जारी करवाने होते है जिसकी प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया है।

Note :-

अभी यदि आप प्रान नंबर के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया जानना चाहते है। तब आप नीचे दिए गए वीडियों लिंक पर क्लिक करें।

➤ डीडीओ द्वारा Paymanager पर कर्मचारी का Master Data फीड किया जायेगा तथा Verify Employee Detail में कर्मचारी के डाटा की जांच कर ESign करके HOD को अग्रेषित किया जायेगा तथा Employee Account Verification में कर्मचारी के बैंक खाते का पुनः सत्यापन किया जायेगा।

प्रक्रिया देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें –

➤ उक्त प्रक्तिया पूर्ण होने के पश्चात HOD द्वारा Request Approve होने पर कर्मचारी के वेतन बिल नियुक्ति तिथि से बनाये जा सकेंगे।

Leave a Comment

error: Content is protected !!